You are currently viewing 2022 में पीपीसी विज्ञापन जुड़ाव कैसे बढ़ाएं और सुधारें

2022 में पीपीसी विज्ञापन जुड़ाव कैसे बढ़ाएं और सुधारें

2022 में पीपीसी विज्ञापन जुड़ाव कैसे बढ़ाएं और सुधारें

2022 में पीपीसी विज्ञापन जुड़ाव कैसे बढ़ाएं और सुधारें

हाल के वर्षों में, पीपीसी या भुगतान-प्रति-क्लिक प्रचार संगठनों के लिए एक आशाजनक इंटरनेट प्रचार उत्तर बन गया है, सभी बातों पर विचार किया गया है।

कम्प्यूटरीकृत समय में, इस तरह का प्रचार पूरी तरह से इंटरनेट आधारित व्यवसाय की प्रगति को प्रभावित करता है। पीपीसी प्रचार आपकी छवि जागरूकता को और विकसित करते हैं, फिर भी वे सौदों में भी मदद करते हैं।

दरअसल, यहां तक ​​कि Google भी इस बात की पुष्टि करता है कि सर्च प्रमोशन से ब्रांड माइंडफुलनेस 80% तक बढ़ सकती है।

इस घटना में कि आप एक एसोसिएशन के साथ पीपीसी धर्मयुद्ध के परिणाम के लिए उत्तरदायी हैं, फिर भी इस प्रचार चरण से पर्याप्त नहीं हो पा रहे हैं, यह पोस्ट आपके लिए है।

हम कुछ बेहतरीन टिप्स साझा करेंगे जो आपके मिशन की प्रस्तुति पर पूरी तरह से काम करेंगे, हालांकि इससे पहले, हमें एक संक्षिप्त नज़र डालनी चाहिए कि निश्चित रूप से पीपीसी क्या है। यह मानते हुए कि आप निश्चित रूप से जानते हैं, आप इस हिस्से को स्कर्ट कर सकते हैं।

अधिकांश इंटरनेट प्रचार चरणों के विपरीत, पीपीसी को आपकी प्रचार लागत पर बेहतर नियंत्रण देने के लिए जाना जाता है क्योंकि यह आपको लगातार अपने विज्ञापन निष्पादन की जांच करने का अधिकार देता है।

आपके पीपीसी क्रूसेड निष्पादन को सुपरचार्ज करने के लिए नौ रणनीतियाँ

1. स्पष्ट लक्ष्य रखें

जब तक आपके पास एक उचित और मात्रात्मक उद्देश्य न हो, आप अपने पीपीसी धर्मयुद्ध को ठीक से सुधार नहीं सकते। ध्यान रखें, आपका उद्देश्य आपके एन्हांसमेंट इंटरैक्शन का बेंचमार्क है।

इस घटना में कि आपके पास पालन करने के लिए एक वैध मार्गदर्शिका नहीं है, आप कहीं भी नहीं पहुंचेंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप वास्तव में यह पता लगाना चाहते हैं कि आपको अपने भुगतान किए गए पूछताछ प्रचारों से क्या हासिल करना है।

आपकी व्यावसायिक आवश्यकताओं के आधार पर, आपका उद्देश्य हो सकता है:

अपनी साइट पर ट्रैफ़िक प्राप्त करना
आगे विकासशील सौदे
समर्थक या डाउनलोड प्राप्त करना

लगातार स्पष्ट और उचित उद्देश्यों को सामने रखें। उन्हें आपके पूरे समूह को आपके संगठन के उद्देश्यों की प्राप्ति के पीछे दौड़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

2. कुलीन प्रदर्शनी वॉचवर्ड का उपयोग करें

किसी भी पीपीसी धर्मयुद्ध में, सही कीवर्ड चुनना आवश्यक है। इस तथ्य के बावजूद कि Google आपको आपकी साइट की जांच के आलोक में एक वॉचवर्ड सूची बनाने के लिए एक उपकरण देता है, अपने मिशन के परिणाम की गारंटी के लिए, आपको उच्च सीटीआर वाले कैचफ्रेज़ को चुनना चाहिए।

अपने प्रचार डुप्लीकेट में वॉचवर्ड शामिल करने से पहले उनकी प्रदर्शनी पर एक नज़र डालें। प्रमुख निष्पादन वाले लोगों को चुनें।

इस घटना में कि आपकी भीड़ एक वैकल्पिक भूवैज्ञानिक क्षेत्र में रहती है, यह पता लगाने के लिए वीपीएन प्रशासन का उपयोग करना उचित है कि उनके क्षेत्र में कौन से कैचफ्रेज़ एक स्थिति हैं।

एक वीपीएन किसी विशेष क्षेत्र के आईपी पते को अपनाने में आपकी सहायता कर सकता है और आस-पास की तरह वेब सर्फ कर सकता है। हालाँकि बहुत सारे वीपीएन विकल्प उपलब्ध हैं, इसे चतुराई से चुनें क्योंकि गुणवत्ता के संबंध में सभी समान नहीं हैं।

यदि आप उचित वीपीएन प्रशासन में संसाधन लगाने की कोई इच्छा रखते हैं, तो आप कोडी सर्वेक्षण का उपयोग कर सकते हैं।

3. वॉचवर्ड की प्रकृति को सुव्यवस्थित करें (कैचफ्रेज़ स्कोर)

अधिकांश पीपीसी धर्मयुद्धों को आदर्श नहीं मिलने का एक मुख्य कारण अधिकांश पीपीसी धर्मयुद्ध आदर्श परिणामों से नहीं आते हैं, उनके पास अत्यधिक संख्या में वाचवर्ड हैं।

डिजिटल मार्केटिंग इंस्टीट्यूट के अनुसार, एक सामान्य पीपीसी धर्मयुद्ध अपने प्रत्येक सौदे को अपने कैचफ्रेज़ के सिर्फ 12% से बनाता है। इस प्रकार, वॉचवर्ड के अत्यधिक बोझ से दूर रहें।

सभी चीजें समान होने के कारण, आपकी बात को कैचफ्रेज़ गुणवत्ता स्कोर को और विकसित करना चाहिए। आपके खोजशब्दों की प्रकृति को तय करने वाले तीन आवश्यक कारकों में शामिल हैं:

आपके विज्ञापन के प्रति आपके मुहावरों की प्रासंगिकता डुप्लीकेट
सक्रिय विज़िटर क्लिक प्रतिशत (सीटीआर)
ग्रीटिंग पेज अंतर्दृष्टि
आपके खोजशब्दों के गुणवत्ता स्कोर पर काम करने के लिए यहां कुछ संकेत दिए गए हैं

पहले महत्व के मामले के रूप में, देखें कि क्या आपका प्रचार डुप्लिकेट आपके कैचफ्रेज़ के खोज उद्देश्य से उचित रूप से सहमत है। आपको उन सुविधाओं को बनाने पर ध्यान देना चाहिए जो महत्वपूर्ण हैं और आपके मुख्य रुचि समूह के संकट स्थलों को हिट कर सकती हैं।

आपके चुने हुए वाक्यांशों को मिलने वाले स्नैप्स की मात्रा को छाँटें। उच्च CTR वाले कैचफ्रेज़ ट्रैफ़िक बनाने में आपकी सहायता करेंगे, जो आपकी परिवर्तन दरों को और विकसित कर सकता है।

आप अपने आगमन के बिंदु के सार के साथ अपने प्रचार के कैचफ्रेज़ को समन्वित करने के लिए डीटीआर (डायनेमिक टेक्स्ट प्रतिस्थापन) घटक का उपयोग कर सकते हैं। यह प्रत्येक विज्ञापन के लिए आपकी भीड़ को अनुकूलित सामग्री दिखाने में आपकी सहायता करेगा।

 

2022 में पीपीसी विज्ञापन जुड़ाव कैसे बढ़ाएं और सुधारें

 

4. नकारात्मक खोजशब्दों की एक सूची बनाएं

नकारात्मक खोजशब्द आम तौर पर आपकी मिशन व्यय योजना को बचा सकते हैं क्योंकि यह आपके विज्ञापनों को अनुचित खोज द्वारा सेट होने से रोकता है।

ये वॉचवर्ड आपके बैंक में आने वाले अवांछित ट्रैफ़िक से दूर रहने में आपकी सहायता करते हैं।

उदाहरण के लिए, मान लें कि आप iPhone को ठीक से प्रबंधित करते हैं, फिर भी आपके प्रचार iPod, iWatch, और अन्य को दिखाए जा रहे हैं कि आप उन वॉचवर्ड्स को अपनी नकारात्मक कैचफ्रेज़ सूची में जोड़ सकते हैं।

5. कनेक्टिंग विज्ञापन डुप्लीकेट लिखें

प्रमोशन डुप्लिकेट आपके मिशन के परिणाम को तय करने में एक बड़ी भूमिका निभाता है। इन पंक्तियों के साथ, अपने प्रत्येक प्रयास को प्रचार से जोड़ने में लगाएं।

रेमो लिखने के लिए कुछ तेज़ टिप्स देखें

संग्रहणीय पीपीसी प्रचार:

चूँकि आप एक व्यक्ति सीमा तक सीमित हैं, आप जहाँ तक संभव हो वहाँ रहते हुए अनुनय-विनय करने वाले विज्ञापन बनाना चाहते हैं।

आपके विज्ञापन के डुप्लीकेट में आपके यूएसपी के बारे में स्पष्ट रूप से बताया जाना चाहिए और लोगों को आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों पर क्यों चुनना चाहिए

अपेक्षा के अनुरूप ही महत्वपूर्ण होने का प्रयास करें। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, अपने विज्ञापनों की संपूर्णता को उनके आगमन के अलग-अलग बिंदुओं और वॉचवर्ड के साथ पंक्तिबद्ध करें

आकर्षक विशेषताएं बनाएं

प्रेरणा का एक ठोस स्रोत जोड़ना याद रखें

इंस्टेंट, जल्दी करें, एक्सक्लूसिव, फ्री, टुडे ओनली जैसे शक्तिशाली शब्दों का उपयोग करने पर विचार करें और आकाश वहां से सीमा है

6. रीमार्केटिंग का उपयोग करें

पीपीसी को बढ़ावा देने में एक उच्च स्किप दर एक विशिष्ट दृश्य है। सभी बातों पर विचार किया गया है, उन टूटे हुए खुले दरवाजों को पकड़ने के लिए रीमार्केटिंग एक इष्टतम तरीका है।

आप इसका उपयोग उन संभावनाओं पर फिर से विचार करने के लिए कर सकते हैं जो अभी तक सचेतन अवस्था में हैं। रीमार्केटिंग आपको उन ग्राहकों को निर्दिष्ट विज्ञापन दिखाने का अधिकार देता है, जिन्होंने पहले आपके आइटम या व्यवस्थापन देखे हैं।

ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप अपनी रूपांतरण दर और उद्यम से लाभ बढ़ाने के लिए रीमार्केटिंग की प्रस्तुति का समर्थन कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, आप विभिन्न लीड मैग्नेट का मूल्यांकन कर सकते हैं, अपनी विशेष विशेषता में लोकप्रिय पावरहाउस के साथ काम कर सकते हैं, और यह केवल हिमशैल का सिरा है।

7. विज्ञापन संवर्द्धन का प्रयोग करें

अपने आइटम या व्यवस्थापन के बारे में अतिरिक्त डेटा को उजागर करने के लिए विस्तार जोड़ें एक इष्टतम तरीका है। प्रचार संवर्द्धन दो प्रकार के होते हैं: 1. मैन्युअल विज्ञापन संवर्द्धन और 2. क्रमादेशित विज्ञापन संवर्द्धन

एक मैन्युअल प्रचार संवर्द्धन एक अनुकूलनीय विस्तार है जिसमें आगे कई विस्तार प्रकार हैं, उदाहरण के लिए, साइट कनेक्ट, क्षेत्र, कॉल, ऑडिट, कॉल आउट, और बहुत कुछ।

फिर फिर, क्रमादेशित पदोन्नति वृद्धि स्वाभाविक रूप से काम करती है। मैन्युअल प्रचार वृद्धि की तरह, इसके अतिरिक्त कुछ प्रकार हैं, उदाहरण के लिए, क्लाइंट रेटिंग, पिछली विज़िट, गतिशील साइट कनेक्शन, वहां से, आकाश की सीमा है।

8. पोर्टेबल ग्राहकों के लिए अपनी लॉबी में सुधार करें

आज, जब दुनिया भर में लगभग 45.12% आबादी सेल फोन का उपयोग करती है, तो आप अपने पीपीसी धर्मयुद्ध के दौरान पोर्टेबल ग्राहकों की उपेक्षा नहीं कर सकते।

सुनिश्चित करें कि आपके आगमन के बिंदु गतिशील हैं ताकि आप अपने मिशन से सबसे बड़ा लाभ प्राप्त कर सकें। शॉर्ट-टेल वॉचवर्ड पर ध्यान दें क्योंकि बहुमुखी ग्राहक लंबे पूछताछ वाले प्रश्नों को टाइप करना पसंद नहीं करते हैं। आपको कम्पोजिंग कम करने के तरीके भी खोजने चाहिए।

9. अपने पीपीसी धर्मयुद्ध की निगरानी करें

अपने मिशन की प्रगति की गारंटी के लिए, आप इसे नियमित रूप से स्क्रीन करना चाहते हैं। कुछ नए विज्ञापनदाता अपने मिशन का पालन करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा का निवेश नहीं करते हैं, जो एक और आवश्यक स्पष्टीकरण है कि कुछ पीपीसी धर्मयुद्ध विफल हो जाते हैं।

लगातार अवलोकन करने के महत्व की अवहेलना न करने का प्रयास करें क्योंकि यह आपके मिशन की प्रस्तुति में महत्वपूर्ण ज्ञान प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा। यह मानते हुए कि आप Google Ads का उपयोग कर रहे हैं, Google परीक्षा आपके लिए एक सहायक उपकरण होना चाहिए।

किसी भी मामले में, इसकी दक्षता पर काम करने के लिए, आप संसाधनों को एक रोबोटीकरण व्यवस्था में डाल सकते हैं जो शट सर्कल रिवीलिंग की पेशकश के लिए सुसज्जित है।

यदि आप अपने Google विज्ञापनों की घोषणा को कंप्यूटरीकृत कर सकते हैं, तो आप तेजी से महत्वपूर्ण डेटा का पता लगा सकते हैं जिसका उपयोग आप मजबूत प्रदर्शन तकनीकों पर विचार करने और पीपीसी लॉबी की प्रस्तुति को अपग्रेड करने के लिए कर सकते हैं।

आपके व्यवसाय का आकार और आकार चाहे जो भी हो, पीपीसी प्रचार वेब क्रॉलर और लिफ्ट परिवर्तन पर उच्च बोधगम्यता प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है।

हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका मिशन व्यवस्था के अनुसार काम कर रहा है, आप स्पष्ट प्रगति का पालन करना चाहते हैं। यहां, हमने आपको मास्टर टिप्स से परिचित कराया है जो निश्चित रूप से आपके प्रचार प्रयास को उच्च स्तर पर ले जाएगा।