You are currently viewing पीपीसी के लिए 2022 में बड़े सौदों को बढ़ावा देने के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ उपकरण..

पीपीसी के लिए 2022 में बड़े सौदों को बढ़ावा देने के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ उपकरण..

पीपीसी के लिए 2022 में बड़े सौदों को बढ़ावा देने के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ उपकरण ..

पीपीसी के लिए 2022 में बड़े सौदों को बढ़ावा देने के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ उपकरण ..

कुशल और प्रतिभाशाली विज्ञापनदाताओं को अपने आइटम को सफलतापूर्वक प्रदर्शित करने और बेचने में उनकी सहायता करने के लिए सही उपकरणों की आवश्यकता होती है।

पे-पर-क्लिक (पीपीसी) शोकेसिंग संभवतः सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला प्रचार तरीका है। जैसा भी हो, हर व्यक्ति हर चीज को जरूरत के मुताबिक नहीं करवा रहा है। इसके लिए बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता है क्योंकि ऐसे कई दृष्टिकोण हैं जिनसे आप निपटना चाहते हैं।

एक सफल प्रचार डुप्लिकेट की योजना बनाने से लेकर सही भीड़ चुनने तक, जिसे आपको अपने विज्ञापन दिखाने की ज़रूरत है, इसमें बहुत सारे असाइनमेंट शामिल हैं।

यह वह जगह है जहां पीपीसी उपकरण नायक की भूमिका निभा सकते हैं। ये उपकरण पीपीसी के सभी हिस्सों को बढ़ावा देने में आपकी सहायता कर सकते हैं और एक उपयोगी मिशन चलाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। सही पीपीसी उपकरण आपकी वित्तीय योजना को बढ़ावा देने और आपके सौदों को बढ़ाने में भी आपकी सहायता करेंगे।

आपको किस कारण से पीपीसी टूल्स की आवश्यकता है?

बहुत हद तक SEO की तरह, PPC धर्मयुद्ध के लिए व्यापक खोजशब्द अनुसंधान की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, आपको बेहतर परिवर्तन दरों के लिए प्रचार डुप्लिकेट को व्यवस्थित करने और ग्रीटिंग पेजों की योजना बनाने पर ध्यान देना होगा।

सौभाग्य से, आप नीरस परीक्षा और जांच के भार को बचाने के लिए सबसे अच्छे पीपीसी उपकरण खोज सकते हैं।

ये पीपीसी डिवाइस अतिरिक्त रूप से आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों के सिस्टम को बढ़ावा देने की खोज में अनुभव प्रदान करते हैं। आप अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए सबसे अच्छा क्या हो रहा है, यह जानकर आप अपने पीपीसी प्रचार पर काम कर सकते हैं।

इसके अलावा, आप उनके मिशन में एस्केप क्लॉज को पहचान सकते हैं और उन्हें अपने संभावित लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं। इस प्रकार, ये पीपीसी उपकरण आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त देते हैं।

वहाँ पीपीसी उपकरणों का भारी भार है। इससे पहले कि आप किसी एक को डाउनलोड करना चुनें, पीपीसी उपकरणों में से प्रत्येक के मुख्य आकर्षण के बारे में सोचना आवश्यक है। आपकी देखभाल करने के लिए, हमने सर्वश्रेष्ठ पीपीसी उपकरणों की एक सूची तैयार की है। उन्हें देखें और बाद में एक शिक्षित निर्णय पर समझौता करें।

  1. सेमरुश

यह एक पूरे बोर्ड को बढ़ावा देने वाला उपकरण है जो SEO और PPC में काफी अधिकार का प्रतिनिधित्व करता है। प्रचार उपकरण कम्पार्टमेंट आपके भुगतान किए गए मिशन और कार्यप्रणाली के सभी हिस्सों में आपकी सहायता करता है। सही खोजशब्दों को देखने के अलावा, यह पीपीसी उपकरण दावेदारों द्वारा उपयोगी प्रचारों को ट्रैक करके आपकी कल्पनाशील प्रक्रिया को बढ़ावा देने में मदद करता है।

यह सोचकर कि क्या यह आपके लिए सही पीपीसी साधन है?

वास्तव में, यदि आपके पास एक निर्धारित व्यवसाय और व्यापक एसईओ और पीपीसी की जरूरत है, तो यह आपके लिए सबसे आदर्श विकल्प हो सकता है। किसी भी मामले में, आवश्यक पीपीसी पूर्वापेक्षाओं के लिए, आप कम खर्चीले और अधिक मौलिक उपकरण का प्रयास कर सकते हैं।

हाइलाइट

वित्तीय योजनाओं और क्रिएटिव की दावेदार जांच

वॉचवर्ड रिसर्च, आस-पास के वाक्यांशों सहित

पीपीसी लागत बेंचमार्किंग

दावेदार प्रकटीकरण

Google शॉपिंग प्रयास जांच

इक्के

संगठनों और एसईओ विशेषज्ञों के लिए निहित एक परिष्कृत पीपीसी उपकरण

सटीक और व्यापक कैचफ्रेज़ अन्वेषण और विचार

आपके सभी एसईओ और प्रचार की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक बहु-व्यावहारिक पीपीसी उपकरण

दोष

40+ उन्नत पीपीसी उपकरणों के साथ आता है जिनकी जांच करने में आपको कुछ समय लग सकता है

कीमत

प्रतिभा – $83.28 हर महीने, सालाना चार्ज किया जाता है

मास्टर – $166.62 हर महीने, सालाना चार्ज किया जाता है

व्यवसाय – $333.28 प्रत्येक माह, वार्षिक शुल्क लिया जाता है

सभी योजनाओं में 40 एसईओ, पीपीसी और विज्ञापन उपकरणों के उत्तर शामिल हैं। वार्षिक योजनाओं की तुलना में महीने-दर-महीने डिजाइन कुछ हद तक महंगे हैं।

स्टार टिप: इस डिवाइस का लाभ उठाने के लिए पीपीसी के साथ-साथ कंटेंट शोकेसिंग के लिए वॉचवर्ड रिसर्च इंस्ट्रूमेंट का उपयोग करें।

  1. स्पफ्यु

स्पाईफू में पीपीसी उपकरणों का एक पूरा सेट-अप है जिसका उपयोग आप अपने भुगतान किए गए मिशनों का समर्थन करने के लिए कर सकते हैं। वॉचवर्ड आइडिया देने से लेकर अपने प्रतिद्वंद्वियों के विज्ञापन आंदोलन पर नजर रखने तक, आप सब कुछ कर सकते हैं।

सबसे उत्कृष्ट पहलू जानने की जरूरत है?

यह ऐडवर्ड्स लेआउट देता है जिसे आप अपने ऐडवर्ड्स रिकॉर्ड में आयात कर सकते हैं और उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। यह हर प्रचार सभा के लिए आम तौर पर महत्वपूर्ण कीवर्ड भी बंच करता है और आपको बस अपना चिह्नित या आइटम कैचफ्रेज़ जोड़ना चाहिए और आप पूरी तरह तैयार हैं।

हाइलाइट

दावेदारों के विज्ञापन खर्च और भुगतान किए गए कैचफ्रेज़ इतिहास का अवलोकन करता है

आपके वॉचवर्ड्स पर ऑफ़र करने वाले अन्य लोगों को अलग करता है

समझदार वॉचवर्ड आइडिया देता है

नतीजतन, वॉचवर्ड को विज्ञापन सभाओं में एक साथ रखता है

आपकी आविष्कारशील तकनीक को बढ़ावा देने के लिए आम तौर पर प्रभावी प्रचार डुप्लिकेट दिखाता है

चतुर पेशकश मार्गदर्शन प्रदान करता है

AdWords प्रारूप आयात करने के लिए तैयार की गई कंपनियां

इक्के

एक बुनियादी कनेक्शन बिंदु जिसका उपयोग कोई भी कर सकता है

व्यापक और सटीक वॉचवर्ड उपकरण

30-दिन बिना शर्त वादा

दोष

केवल पीपीसी के लिए कोई अलग व्यवस्था नहीं

कीमत

आवश्यक – $33 प्रत्येक माह, प्रत्येक वर्ष शुल्क लिया जाता है

कुशल – $58 हर महीने, सालाना चार्ज किया जाता है

समूह – $199 प्रत्येक माह, वार्षिक शुल्क लिया जाता है

वार्षिक योजनाओं की तुलना में महीने दर महीने डिजाइन महंगा होता है और सभी योजनाओं में एसईओ के साथ-साथ पीपीसी उपकरण भी शामिल होते हैं।

मास्टर टिप: इस उपकरण का उपयोग अपनी सभी SEO आवश्यकताओं के लिए करें, न कि केवल PPC के लिए।

  1. पीपीसी प्रतिवेश

यह आपके अमेज़ॅन प्रचार को बढ़ाने के लिए एक और विशेष पीपीसी साधन है। यह आपको Amazon आइटम mi . बनाने और चलाने में मदद करता है  परिवर्तनों को बढ़ाने के लिए छापों।

यह मानते हुए कि आप एक कार्यशील अमेज़ॅन विक्रेता हैं, पीपीसी एंटॉरेज के उपकरणों का सेट-अप आपके व्यवसाय के लिए विचार कर सकता है।

 

पीपीसी के लिए 2022 में बड़े सौदों को बढ़ावा देने के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ उपकरण ..

 

हाइलाइट

विकास के लिए क्षेत्रों को अलग करता है

क्या वॉचवर्ड शोध करता है और महत्वपूर्ण, अनदेखे मुहावरों की सिफारिश करता है

ऑफ़र को बेहतर बनाने, मुहावरों को जोड़ने और हटाने आदि के लिए रोबोटाइज़ेशन विकल्प हैं।

बड़े पैमाने पर मिशन को सुव्यवस्थित करता है

नकारात्मक खोजशब्द सुधार

विशेषज्ञों

आपके लिए Amazon Ad लॉबी के साथ डील करके समय और मेहनत की बचत होती है

14-दिवसीय निःशुल्क प्रारंभिक

त्वरित और सरल व्यवस्था

दोष

केवल Amazon के लिए उपलब्ध है और कोई अन्य प्रचार चरण नहीं है

कीमत

5 SKU के लिए हर महीने $47 से योजनाएँ शुरू होती हैं और SKU में विस्तार के साथ व्यय में वृद्धि होती है।

पेशेवर सुझाव: 5 से कम SKU के लिए इसे बिना किसी खर्च के आज़माएं और अगर यह आपके लिए काम करता है तो बाद में सशुल्क योजनाओं में आगे बढ़ें।

  1. विज्ञापन बेजर

यह एक विशिष्ट पीपीसी डिवाइस है जिसका उपयोग आप अपने अमेज़ॅन पीपीसी क्रूसेड से निपटने के लिए कर सकते हैं। इस सूची में अधिकांश पीपीसी उपकरणों की तरह बिल्कुल नहीं, यह Google ऐडवर्ड्स जैसे विभिन्न चरणों का ध्यान नहीं रखता है।

यह जानने की जरूरत है कि इसे और क्या दिलचस्प बनाता है?

प्रमोशन बेजर न केवल उत्पाद की व्यवस्था देता है बल्कि आपको और आपके प्रतिनिधियों को तैयारी भी देता है। इसके अलावा, आप अपनी चिंताओं और विभिन्न बिंदुओं की जांच करने के लिए उनके वेब-आधारित स्थानीय क्षेत्र में शामिल हो सकते हैं।

यह एक विशेष रूप से विशिष्ट और परिष्कृत पीपीसी उपकरण है जो विज्ञापनदाताओं और संगठनों के लिए निहित है जो अमेज़ॅन पर प्रभावी ढंग से प्रचार चलाते हैं।

हाइलाइट

आपके ऑफ़र को कारगर बनाने के लिए समझदार बोली गणना

बोर्ड का वॉचवर्ड और मिशन

अमेज़न विज्ञापनों की तैयारी के 4 घंटे से अधिक समय

नकारात्मक खोजशब्द सुधार

सितारे

उन्नयन की पेशकश और कम लागत

अपने समूह को अपस्किल करने की तैयारी देता है

बिना शर्त वादा किया है

दोष

केवल अमेज़न विज्ञापनों के लिए निकला

कीमत

विज्ञापन 25K – $450 हर महीने, त्रैमासिक शुल्क के माध्यम से जलता है

पेशेवर सलाह: खुद को बेहतर बनाने और अपनी सदस्यता का लाभ उठाने के लिए तैयारी और ऑनलाइन लोकल एरिया हाइलाइट्स का उपयोग करें।

  1. गूगल विज्ञापन संपादक

Google Ads Editor एक निःशुल्क विज्ञापन निर्माण और परिवर्तन करने वाला उपकरण है। यह आपको वेब पर और डिस्कनेक्ट किए गए Google ऐडवर्ड्स में कई रिकॉर्ड्स में विभिन्न विज्ञापन धर्मयुद्धों को दूर करने में सहायता करता है। आप विज्ञापन धर्मयुद्ध की देखरेख कर सकते हैं, और प्रबंधक की सहायता से वॉचवर्ड ऑफ़र में बड़े पैमाने पर परिवर्तन कर सकते हैं। यह पीपीसी उपकरण आपके मिशन को सहजता से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है।

क्या आपको इस बात का अंदाजा था कि यह आपको एक अकेले डैशबोर्ड से अपने प्रत्येक रिकॉर्ड में बदलाव करने की अनुमति देता है? यह अतिरिक्त रूप से आपको अपने टेक्स्ट को देखने और बदलने और फिर से प्रयास करने या परिवर्तनों को ठीक करने की अनुमति देता है

एक ही समय में अपने प्रत्येक रिकॉर्ड में तेजी से बदलाव करें। Google Ads Editor के साथ, आप टेक्स्ट को देख सकते हैं और उसकी जगह ले सकते हैं, चीजों को स्थानांतरित कर सकते हैं, और विभिन्न मिशनों में परिवर्तनों को ठीक कर सकते हैं या पुनः प्रयास कर सकते हैं।

यह उत्पाद व्यवस्था आपके लिए भागीदारों को अपना काम प्रदान करना आसान बनाती है। आप बिना किसी समस्या के कमोडिटी रिकॉर्ड आयात कर सकते हैं।

  1. गूगल ट्रेंड्स

क्या आपको इस बारे में कोई अंदाजा था कि Google ट्रेंड्स इस सूची में सबसे प्रसिद्ध पीपीसी उपकरणों में से एक है, जिस पर दुनिया भर के विज्ञापनदाताओं का भरोसा है? यह महसूस करने की आवश्यकता है कि सब कुछ ऐसा क्या काम करता है जो असाधारण है? पता लगाने के लिए देखें।

Google Trends एक इंटरनेट-आधारित खोज उपकरण है जो आपको यह समझने में सक्षम बनाता है कि किसी विशेष समय-सीमा के दौरान किसी विशेष कैचफ्रेज़ को कितनी नियमित रूप से खोजा गया है। आप शिकार सूची वॉल्यूम चार्ट में परिणाम देख सकते हैं। यह आपको किसी विशेष वॉचवर्ड में सामान्य स्तर की रुचि दिखा सकता है। आप इसी तरह विभिन्न कैचफ्रेज़ के बीच रुचि की डिग्री का विश्लेषण कर सकते हैं।

  1. टेंस्कोर

यह एक सहायक पीपीसी उपकरण है जो आपके Google ऐडवर्ड्स गुणवत्ता स्कोर को और विकसित करने के लिए प्रस्ताव देता है। यह आपको यह मानने के लिए भी कहता है कि आप निम्न-गुणवत्ता वाले स्कोर के कारण किसी भी नकदी को बर्बाद कर रहे हैं। साथ ही, यह विकास के लिए विशिष्ट क्षेत्रों में आपकी सहायता करने के लिए आपके गुणवत्ता स्कोर इतिहास की सावधानीपूर्वक जांच करता है।

08: पीपीसी के लिए चेक

पीपीसी के लिए CHEQ एक टिक जबरन वसूली से बचने का चरण है। यह पीपीसी डिवाइस Google से फेसबुक, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम, ट्विटर, बिंग, पिंटरेस्ट, और फिर कुछ प्रमुख पीपीसी चैनलों में अमान्य स्नैप्स को ब्लॉक करता है। नेटवर्क सुरक्षा-संचालित व्यवस्था धोखेबाज और गैर-मानवीय ग्राहकों को पदोन्नति पर टैप करने से रोकती है, ग्राहकों को उनके विज्ञापन खर्च का 10-15% बचाती है जो अमान्य स्नैप्स में खो जाता है।

यह सोचकर कि क्या यह आपके लिए सही साधन है?

यह मानते हुए कि आप सशुल्क खोज या भुगतान किए गए सामाजिक विज्ञापन धर्मयुद्ध पर एक बड़ी राशि खर्च कर रहे हैं, यह एक उपकरण रखने के लिए एक निर्विवाद आवश्यकता है। यह हर एक अमान्य स्नैप को मारता है जो आपके विज्ञापन वित्तीय योजना को समाप्त कर रहे हैं और आपके चैनल को कचरा यातायात के साथ दाग रहे हैं।

पीपीसी के लिए CHEQ मुख्य स्नैप गलत बयानी व्यवस्था है जो सभी चरणों में काम करती है। मुफ़्त प्रारंभिक और पाँच मिनट की सेटअप प्रक्रिया के साथ, आप मदद पर ध्यान केंद्रित करने से पहले सटीक ROI देख सकते हैं।

हाइलाइट

वाइपआउट इन

वैध तस्वीरें

पीपीसी के सभी प्रमुख चरणों में अपने मिशन की सुरक्षा करें

अपनी प्रचार करने वाली भीड़ को सुरक्षित करें

बारीक अमान्य स्नैप जांच की सराहना करें

इक्के

अति सटीक: CHEQ के सम्मान जीतने वाले नेटवर्क सुरक्षा नवाचार पर आधारित

शक्तिशाली आरओआई: नकद बचाता है और सीपीए और आरओएएस जैसे प्रमुख माप विकसित करता है

उपयोग में आसान, प्राकृतिक डैशबोर्ड

सीधा: जबरन वसूली की सोच और लॉग-स्तरीय जानकारी के लिए प्रवेश प्रदान करता है

दोष

प्रशासन मध्यम से विशाल दायरे के प्रचारक, निजी उपक्रमों के लिए कस्टम-फिटेड (लागत-वार) नहीं

कीमत

निवेश फंड पर भारी आरओआई के साथ सीमा से पहले महीने दर महीने का खर्च (मीडिया खर्च का 1%) (विज्ञापन खर्च का 10-15% बचाया)

मास्टर टिप: बॉट और अमान्य स्नैप द्वारा कौन से वॉचवर्ड और प्रेजेंटेशन पेजों पर सबसे अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए कैचफ्रेज़ रिसर्च डिवाइस और स्नैप एक्सटॉर्शन हीट गाइड का उपयोग करें।

09: एडप्लोरर

Adplorer एक असाधारण व्यवस्था है, यह मानते हुए कि आप व्हाइट नेम PPC द एग्जिक्यूटिव प्रोग्रामिंग की तलाश कर रहे हैं। इस पीपीसी बोर्ड प्रोग्रामिंग व्यवस्था की योजना विशेषज्ञों द्वारा पड़ोस पीपीसी धर्मयुद्ध में शामिल होने के 12+ लंबे खंडों के साथ बनाई गई है।

Adplorer के साथ, आपको Google, Facebook और BING के विभिन्न बदलते कनेक्शन बिंदुओं से परिचित होने की आवश्यकता नहीं है। Adplorer की PPC बोर्ड प्रोग्रामिंग व्यवस्था में सभी चैनलों के लिए सबसे अच्छा तर्क और निर्माण शामिल है, ताकि इसे अपने ग्राहकों के लिए आसान बनाया जा सके।

और कुछ?

Adplorer अपने ग्राहकों के लिए पीपीसी विज्ञापन प्रयासों को स्थापित करना बहुत आसान बनाता है। यह एक आम आदमी द्वारा उपयोग के लिए समान रूप से उपयुक्त बनाता है जो अनुभवी क्रूसेड प्रमुखों और एसईओ विशेषज्ञों के लिए इसके लायक है।

Adplorer की PPC कार्यकारी की प्रोग्रामिंग व्यवस्था आपको अनुरोध करने और प्रयासों को प्रचारित करने के लिए विभिन्न तकनीकों की पेशकश करती है।

Adplorer के PPC बोर्ड प्रोग्रामिंग के साथ, आप कुछ SEM कार्यों को कम्प्यूटरीकृत कर सकते हैं, अपने वेब-आधारित मनोरंजन विज्ञापन धर्मयुद्ध से प्रभावी ढंग से निपट सकते हैं, आस-पड़ोस के वीडियो प्रचार को लक्षित कर सकते हैं, और बहुत कुछ कर सकते हैं।

सबसे आश्चर्यजनक पहलू जानने की जरूरत है?

आप मंच और उसके हर एक हाइलाइट को प्रत्यक्ष देखने के लिए एक डेमो की मांग कर सकते हैं।

10: पीपीसी विज्ञापन संपादक

पीपीसी विज्ञापन संपादक आपके पीपीसी विज्ञापनों को बेहतर और तेज तरीके से बनाने और ऑडिट करने के लिए सबसे अद्भुत पीपीसी उपकरणों में से एक है। यह मुख्य इंटरनेट-आधारित प्रचार निर्माण और सीलिंग प्रोग्रामिंग व्यवस्था है जो आपको अपने मुआवजे के प्रति-क्लिक धर्मयुद्ध पर त्वरित ऑडिट और समर्थन प्राप्त करने का अधिकार देती है।

इस पीपीसी उपकरण के साथ अपने Google विज्ञापनों को बनाना, मॉडल करना, देखना और पेश करना।

प्रमुख विशेषताऐं

अपने इंटरनेट ब्राउज़र से अपने प्रस्तावित पीपीसी प्रचार और मुहावरे साझा करें।

टिप्पणियां जोड़ें और इनपुट का समर्थन या अस्वीकार करें।

Google Ads पर्यवेक्षक के रूप में अपने मिशनों को सीधे Google Ads या कमोडिटी में स्थानांतरित करें, जो अच्छी तरह से सीएसवी का निपटान करते हैं।

अपने मिशन को अन्य सहयोगियों के लिए उत्तरोत्तर पाठ्यक्रम करें।

आकलन

स्टार्टर: फ्री

व्यवसाय: $19/माह

कार्यालय: $49/माह

विशेषज्ञों

त्वरित धर्मयुद्ध समर्थन

पल टिप्पणी और आलोचना पसंद

एक समन्वित संगठन में अपने पीपीसी विज्ञापनों और मुहावरों को मॉडल करें

कम मैनुअल और नीरस पुन: क्रम कार्य

दोष

Google Ads को यथावत बनाए रखता है

विस्तारित और उत्तरदायी प्रचारों को यथावत रखता है

धर्मयुद्ध खर्च की योजना या कैचफ्रेज़ ऑफ़र सेट करने का कोई विकल्प नहीं है

उपकरण स्तर

Google Ads पर मौजूदा जानकारी वाले आधे-अधूरे और मास्टर क्लाइंट के लिए

विशेषज्ञ सलाह: पल भर की आलोचना के लिए उनके साझा करने योग्य URL को शामिल करते हुए अपने ग्राहकों के साथ अपने मिशन, प्रचार और मुहावरों को तुरंत साझा करें।

अतिरिक्त युक्ति। वर्डट्रैकर

यह गंभीर ज्ञान तंत्र आपके प्रतिद्वंद्वियों के पीपीसी मिशनों में से प्रत्येक से जानकारी इकट्ठा करता है और छिद्रों को पहचानता है। Wordtracker आपको अपने लाभ के लिए इन छेदों का लाभ कैसे उठा सकता है, इस पर विचार प्रस्तुत करता है।

जो चीज इसे सबसे अच्छे पीपीसी उपकरणों से अलग करती है, वह यह है कि यह यूट्यूब और अमेज़ॅन से कैचफ्रेज़ जानकारी का भी उपयोग करता है।

एस्टीमेटिंग प्लान: यह 7 दिन का फ्री प्रीलिमिनरी देता है। भुगतान योजनाएं प्रत्येक माह $27 (कांस्य) से $99 प्रति माह (स्वर्ण) तक शुरू होती हैं।

This Post Has One Comment

Comments are closed.